State

SP के मजबूत स्तम्भ एसआरएस यादव का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुआ निधन

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी तथा समाजवादी पार्टी के मजबूत स्तम्भ एसआरएस यादव का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया। समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य पार्टी के बृहद संगठन के प्रणेता एसआरएस यादव का संजय गांधी पीजीआइ के कोविड राजधानी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

एसआरएस यादव पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सबसे करीबी लोगों में शामिल थे। एसआरएस यादव समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सलाहकारों में शुमार थे। वह इतने अनुभवी थे कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ ही साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ भी काम कर रहे थे। समाजवादी पार्टी के कार्यालय की कमान भी एसआरएस यादव ही संभालते थे।

मुलायम सिंह यादव के साथ अखिलेश यादव तथा पार्टी के अन्य नेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। यादव कोरोना संक्रमित होने के बाद पीजीआई के कोविड वार्ड में भर्ती हुए थे। उन्होंने सोमवार की देर रात आखिरी सांस ली।

उन्नाव निवासी एसआरएस यादव पहले कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे। उसी दौरान वो मुलायम सिंह यादव के संपर्क में आए। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सलाहकारों में से एक एसआरएस यादव पहले उन्नाव में कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे। उसी दौरान वह मुलायम सिंह यादव के संपर्क में आए। मुलायम सिंह यादव 1989 में जब पहली बार मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने एसआरएस को अपना ओएसडी(विशेष कार्याधिकारी) बनाया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *