Politics

शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए केजरीवाल ने PM मोदी को भेजा न्योता, किसी भी बड़े नेता को नहीं…

 आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसमें दूसरे राज्यों के किसी भी बड़े नेता को नहीं बुलाया गया है, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को न्योता भेजा है।

इससे पहले बुधवार को विधायकों की हुई बैठक में उन्हेंसर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। रामलीला मैदान में सुबह 10 बजे से शपथ ग्रहण समारोह होगा। यह तीसरा मौका होगा, जब रामलीला मैदान में दिल्ली सरकार की कैबिनेट शपथ लेगी। पहली बार 28 दिसंबर, 2013, दूसरी बार 14 फरवरी, 2015 को केजरीवाल सरकार ने शपथ ली थी।

अरविंद केजरीवाल ने नई सरकार की गठन के लिए बुधवार शाम उपराज्यपाल के पास दावा पेश किया। इससे पूर्व सुबह के समय भी केजरीवाल उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिले थे। केजरीवाल के साथ सभी पुराने मंत्री शपथ लेंगे। पिछली सरकार में मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम मंत्री थे। मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा शपथ ग्रहण समारोह के बाद किया जाएगा।

दो करोड़ लोगों को न्योता

रामलीला मैदान में 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के दो करोड़ लोगों को निमंत्रित किया है। आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर विधायक दल की बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *