Politics

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में संसदीय रणनीति समूह की हुई वर्चुअल मीटिंग

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में  संसदीय रणनीति समूह (Parliamentary Strategy Group) की  वर्चुअल मीटिंग हुई। आगामी संसद के मानसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ किन मुद्दों पर  मोर्चा खोला जाएगा इसे लेकर ही  बैठक में चर्चा की गई। कांग्रेस ने कोरोना, इकोनॉमी और चीन के साथ झड़प के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लेने का फैसला किया है।

कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह के सदस्य-

कांग्रेस के संसदीय रणनीति समूह में सोनिया गांधी व मनमोहन सिंह समेत राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, के. सुरेश, केसी वेणुगोपाल गौरव गोगोई और मणीकम टैगोर, रवनीत बिट्टू सदस्य हैं।

23 नेताओं ने लिखा था पत्र

संसद में मोदी सरकार के खिलाफ मुद्दों को उठाने के साथ- साथ इससे पहले कांग्रेस कमिटी के बैठक पर भी नजरें रहेंगी। बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस में सुधार के मुद्दे पर 23 नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। इन 23 नेताओं में पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी और आनंद शर्मा भी शामिल थे। पत्र में कांग्रेस नेतृत्व, पार्टी संगठन और आंतरिक चुनावों में बड़े बदलाव का आह्वान किया गया था।इसके कारण दोनों नेताओं पर CWC की बैठक में जमकर निशाना साधा गया। कई नेताओं ने तो इन पर कार्रवाई तक की मांग भी कर दी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *