Lifestyle

रक्षाबंधन पर गर्ल्स इन खास टिप्स से करे अपना ग्लोइंग मेकअप

राखी का पर्व हम सभी को बेहतरीन लगता है. इस पर्व को भाई-बहन का पर्व माना जाता है. ऐसे में हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि इस दिन लड़कियां खूब तैयार होती है.वहीं उन्हें अपने मेकअप से लेकर अपनी ड्रेस तक का ख्याल रखना पड़ता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राखी के दिन कैसे आप एकदम परफेक्ट दिख सकती हैं. आइए बताते हैं.

* कई महिलाओं का मानना है कि अगर फाउंडेशन को ज्यादा त्वचा पर लगाया जाए तो स्कीन ग्लोइंग नजर आएगी, लेकिन ऐसा नहीं है. जी दरअसल ज्यादा फाउंडेशन लगाने से आपकी स्किन डल दिखने लग सकती है इस कारण अधिक फाउंडेशन ना लगाए.

* अगर आप ग्लोइंग मेकअप चाहती हैं तो मेकअप की शुरुआत में त्वचा को क्लीन करें. इसके लिए क्लींजर सूट का इस्तेमाल करें. अगर आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकती तो फेसवॉश से चेहरा धो लें.

* आप चाहती हैं मेकअप चेहरे पर टिका रहे और ज्यादा पसीना ना आए तो इसके लिए मेकअप से पहले बर्फ को चेहरे पर लगाएं और फिर प्राइमर लगा ले. जी दरअसल प्राइमर त्वचा पर मेकअप को सेट करके रखता है.

* अगर चेहरे पर कोई पिंपल है तो आप अपने फाउंडेशन से उन्हें कवर कर ले लेकिन ध्यान रहे फाउंडेशन के साथ क्रीम को मिलाकर लगाएं.

* आप अपने चेहरे को बेहतरीन दिखाने के लिए अपने फाउंडेशन के साथ फेशियल ऑइल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. यह बेहतरीन होगा.

* आप अपने चेहरे को अच्छा दिखाने के लिए हाईलाइटर का इस्तेमाल कर सकती है. इससे आप अपने चेहरे को हाईलाइट कर सकती हैं. ध्यान रहे हाईलाइटर को अपनी नाक के पास व चीक बोन्स पर लगा ले.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *