State

यूपी में उपद्रव करने वालों पर लगेगा रासुका

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में तब्लीगी जमात के लोगों द्वारा महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ की गई अभद्रता और अश्लील हरकतों को बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा है कि ये लोग न कानून को मानेंगे, न व्यवस्था को। इनके साथ सख्ती से पेश आने और इन्हें कानून का पालन करना सिखाने की जरूरत है। उन्होंने ऐसे सभी लोगों पर रासुका लगाने का निर्देश दिया है।

तब्लीगी जमात के लोगों के चलते प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 172 लोगों में से तब्लीगी जमात से जुड़े 42 लोग हैं। अपने आवास पर शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ने गाजियाबाद व अन्य शहरों में जमातियों के उपद्रव व असहयोग की घटनाओं को गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि ऐसा लोगों पर रासुका तामील की जाए। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्रता करने और उन पर हमला करने वाले लोगों के साथ उन्होंने कड़ाई से पेश आने का निर्देश दिया। कहा कि इनके खिलाफ कानूनन कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। हम उत्तर प्रदेश को इंदौर नहीं बनने देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें किसी भी तरह से कोरोना संक्रमण पर काबू पाना है और इसे फैलने से रोकना है। जैसे हम इंसेफ्लाइटिस से जीते हैं, वैसे ही हम कोरोना के खिलाफ भी जंग जीतेंगे। हम इस चुनौती से निपटने के लिए आगे भी तैयारी रखेंगे।

लॉकडाउन के दौरान पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम के कर्मियों व अन्य कर्मचारियों के काम में बाधा उत्पन्न करने व मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट व रासुका के तहत कार्रवाई की जाए। ऐसी किसी घटना पर तत्काल एफआइआर दर्ज कर उसकी विवेचना एसपी-एसएसपी अपनी मॉनिटरिंग में कराएं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *