जरा हटके

यहाँ 1560 फीट ऊंचे पहाड़ से गिरता है आग का झरना

दुनियाभर में कई झरने हैं जो आप सभी ने देखे ही होंगे लेकिन आज हम एक ऐसे झरने के फोटोज लाए हैं कि देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, दरअसल इस झरने में से पानी नहीं गिरता बल्कि आग गिरती है. जी हाँ, आप खुद देख सकते हैं इस झरने से आग गिर रही है. वैसे अगर आपको ऐसा लग रहा होगा कि हम झूठ बोल रहे हैं तो आप इस जगह पर जा सकते हैं. जी हाँ, वैसे तो आपने हमेशा पानी वाले ही झरने देखे होंगे, लेकिन क्या कभी ऐसा झरना देखा है जिससे आग गिरती हो? नहीं ना.

अब आज हम आपको एक ऐसे झरने के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ से आग निकलती है. यह झरना 1560 फीट ऊंचे पहाड़ से गिरता है और इसे देखने दूर दूर से लोग आते हैं. यह कैलिफोर्निया के योसेमिटी नैशनल पार्क में है और यह 1560 फीट ऊंचे कैप्टन माउंटेन से गिरता है. इसी के साथ इसे फायरफॉल भी कहा जाता है, जिसका मतलब होता है आग का झरना. दूर-दूर से लोग इस झरने का नजारा देखने आते हैं और इसकी तस्वीरें क्लिक करके अपने साथ ले जाते हैं. वहीं इस झरने में फरवरी के आखिरी हफ्ते में अलग ही नजारा देखने को मिलता है. वैसे आपको बता दें कि यह आग नहीं है बल्कि पानी ही है.

जी हाँ, यह होता तो पानी ही है लेकिन सूर्यास्त के आसपास यह झरना इस तरह के रंग बदलने लग जाता है. इसी के साथ सूर्यास्त पहाड़ी की दूसरी ओर होता है इसका मतलब है कि बिलकुल पीछे जिससे उसकी रोशनी पानी में बिखर जाती है और पानी में ऐसे दिखाई देता है मानों आग की लपटें गिर रही हों. वैसे हमे यकीन है यह आपको खूब अच्छा लगा होगा.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *