State

 महाराष्ट्र में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, मिशन बिगेन अगेन का दिया गया नाम

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. इसे मिशन बिगेन अगेन का नाम दिया गया है. 31 जुलाई तक जो लॉकडाउन जारी रखा गया है उसमें जरूरी सामानों की दुकानों को खुला रखा जाएगा. हालांकि बाकी दुकानों को ऑड-ईवन सिस्टम के तहत ही खोला जाएगा.

महाराष्ट्र सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन को जारी रखने का ऐलान करते हुए कहा कि दफ्तरों में सीमित स्टाफ के साथ कामकाज किया जाएगा. पहले ही खबर आ गई थी कि 30 जून के बाद राज्य में लॉकडाउन लागू तो रहेगा लेकिन इसमें कुछ शर्तों में ढ़ील देने की बात कही गई थी.

ठाणे मेंं 10 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन
महाराष्ट्र के ठाणे में 2 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक कंप्लीट लॉकडाउन को लागू किया गया है. यहां पर ठीक उसी तरह की स्थिति होगी जैसे अप्रैल-मई में लॉकडाउन के दौरान थी. केवल इसेंशियल सर्विसेज की दुकानों को ही खुला रखा जाएगा.

रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे ने दे दिए थे संकेत
महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कह दिया था कि 30 जून के बाद भी राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा, लेकिन इसमें धीरे-धीरे ढ़ील भी दी जाएगी. प्रदेश के हालातों को देखते हुए उन्हें अनलॉकिंग के लिए बेहद सावधानी बरतनी होगी.

कल मुख्यमंत्री ने कहा था कि “ऐसा मत सोचिए कि 30 जून के बाद अचानक सबकुछ पहले की तरह नॉर्मल हो जाएगा. मेरी आप सभी से अपील है कि घर पर ही रहें. जब तक बहुत ज़रूरी न हो भीड़ भाड़ वाली जगह पर मत जाए. धीरे-धीरे हम अनलॉक की तरफ बढ़ रहे हैं, लेकिन हमें इसमें काफी सावधानी बरतनी होगी. हालांकि, ये लोगों पर निर्भर है कि वे लॉकडाउन चाहते हैं या नहीं”

राज्य में खुल चुके हैं सैलून
28 जून यानी कल से राज्य में सैलून खुल गए हैं और दुकानें और ऑफिस पहले से ही खुल रहे हैं. हालांकि राज्य में दफ्तरों और दुकानों में बेहद सीमित स्टाफ के साथ काम हो रहा है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *