National

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 2 हजार 556

कोरोना वायरस के आज 7 नए मामले राजस्थान में सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 2 हजार 556 हो गई है। 191 लोग ठीक हुए हैं और 72 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले गुरुवार को देशभर में 486 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। यह एक दिन में संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे एक दिन पहले बुधवार को देश में इस सक्रमण के 424 मामले सामने आए थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार 69 है। इनमें से 1 हजार 860 का इलाज चल रहा है। 155 ठीक हो चुके हैं और 53 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच उत्तरप्रदेश सरकार ने आदेश दिया है कि कोरोना आपदा में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

उत्तरप्रदेश: दिल्ली की तब्लीगी जमात से लौटे 8 लोगों को कानपुर में बाबू पुरवा की मस्जिद से पकड़ा गया है। उधर, सहारनपुर में दिल्ली की तब्लीगी जमात से लौटै 57 विदेशियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन सभी को आइसोलेट किया गया है। इस बीच, अलीगढ़ के बन्नादेवी इलाके में पुलिस पार्टी पर पथराव करने के आरोप में 3 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। ये लोग बन्नादेवी की एक मस्जिद में नमाज पढ़ने आए थे। पुलिस उनसे पूछताछ करने पहुंची तो उसे पर इन्होंने पथराव कर दिया। पुलिस ने दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल हुए 569 लोगों का भी पता लगा लिया है। राज्य में कुल संक्रमितों  की संख्या 121 पहुंची, प्रदेश में 24 घंटे में संक्रमण के 18 नए मामले सामने आ चुके हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *