Politics

भाजपा में नई सरकार बनाने को लेकर शुरु हुई खींचतान, कौन बनेगा एमपी का अगला मुख्यमंत्री…..

आज कमल नाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है. क्योकि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दे दिया है. वही, भाजपा में नई सरकार के गठन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. सरकार बनने की स्थिति में बतौर मुख्यमंत्री उसका नेतृत्व कौन करेगा, इसे लेकर खींचतान शुरू हो गई है. फिलहाल सारे मोर्चो पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर भाजपा नेतृत्व ने पत्ते नहीं खोले हैं. पार्टी नेताओं का कहना है कि नेतृत्व का फैसला हाईकमान ही करेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि संभावित भाजपा सरकार में मंत्री पद के लिए भी दावेदारों के बीच जोर-आजमाइश शुरू हो जाएगी. सिंधिया गुट के जिन 22 विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं, उनमें से भी कुछ को मंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि उन्हें छह माह में विधानसभा उपचुनाव जीतना होगा, तभी मंत्री पद कायम रह सकेगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस का दामन छोड़ने के बाद ये तय माना जा रहा है कि अब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी.

एमपी की राजनीति में इतना बड़ा बवाल मचने के बाद भाजपा की तरफ से अभी मुख्यमंत्री पद के चार दावेदार सक्रिय हैं. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तो सीएम पद का दावेदार माना ही जा रहा है. 13 साल तक प्रदेश की बागडोर संभालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चौथी बार भी मुख्यमंत्री बनने का मौका मिल सकता है. साथ में ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि केंद्रीय नेतृत्व की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर को भी भेजा जा सकता है. वहीं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी सीएम की दौड़ में शामिल हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *