State

निर्दलियों ने पत्ते खोले, कांग्रेस आ सकती है बैकफुट पर

नगर निगम कार्यकारिणी चुनाच के एक दिन पहले निर्दलियों ने एकजुटता का परिचय देते हुए कांग्रेस को झटका दिया है। ओंकालेश्वर वार्ड के बबलू शाह को प्रत्याशी घोषित करने के बाद कांग्रेस के मंसूबे पर पानी फिर गया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को अपने-अपने वार्ड में समर्थन करने वाले निर्दलियों ने इस बार कांग्रेस से किनारा करते हुए अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

निर्दलियों के इस रवैये से पहले से ही दो प्रत्याशी घोषित करने वाली कांग्रेस हो सकता है ऐन वक्त पर एक ही प्रत्याशी उतारे। हालांकि 21 पार्षदों के बल पर कांग्रेस नेता सीताराम केशरी अब भी दो प्रत्याशी उतारने के लिए ताल ठोक रहे हैं। उधर, अपने 15 पार्षदों के बल पर सपा एक प्रत्याशी को जीताने के प्रति आश्वस्त है। भाजपा ने 42 पार्षदों के बल पर तीन प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया है लेकिन महापौर से नाराज चल रहे कुछ पार्षदों में से कुछ के नामांकन की चर्चा बृहस्पतिवार को नगर निगम के गलियारों में रही।

कार्यसूची जारी, निगम प्रशासन तैयार

नगर निगम कार्यकारिणी के लिए शुक्रवार को होने वाले चुनाव के लिए नगर निगम प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। प्रभारी अधिकारी परिषद की ओर से जारी सूचना के मुताबिक सुबह 11 से शुरू होने वाली बैठक में दस मिनट बाद नामांकन का समय रखा गया है जो 40 मिनट तक चलेगा। इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच और 12.30 बजे तक नाम वापसी होगी। यदि जरूरत हुआ तो शलाका पत्र की तैयारी के बाद मतदान और तीन बजे से मतगणना करने के बाद प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *