BeveragesLiquor

नई दिल्ली में शराब की दो दुकानों को किया गया सील, ये थी वजह

नई दिल्ली के मालवीय नगर में दो स्कूलों के पास चल रही एक शराब की दुकान और एक बार को आबकारी विभाग ने सील कर दिया है। एनबीटी ने पिछले महीने पैरंट्स की शिकायत पर खबर छापी थी कि इलाके में गैरकानूनी तरीके से शराब की दुकान और बार चल रहे हैं। इसके बाद मामले में आबकारी विभाग ने एक्शन लिया। दोनों के लाइसेंस बुधवार को सस्पेंड कर दिए गए हैं। डिप्टी कमिश्नर-एक्साइज ने कहा है कि दोनों साबित नहीं कर पाए कि प्रॉपर्टी में उनका वैध अधिकार (पजेशन) है।

दिल्ली पैरंट्स असोसिएशन की ओर से शिकायत दी गई थी कि स्कूलों के आसपास शराब की दुकान, बार, स्पा सेंटर और हुक्का बार गैरकानूनी तरीके से चल रहे हैं। इसकी वजह से बच्चों के लिए माहौल सुरक्षित नहीं है। असोसिएशन की प्रेजिडेंट अपराजिता गौतम का कहना है कि दोनों प्रॉपर्टी सील कर दी गई है। पैरंट्स और स्कूल के लिए यह एक बड़ी राहत है।

दूसरी ओर, दिल्ली वक्फ बोर्ड ने भी आबकारी विभाग से दावा किया था कि जिस जमीन शराब की दुकान चल रही थी, वो जमीन उनकी है और उनकी जमीन पर शराब की दुकान नहीं चल सकती।

सभी शिकायतों पर गौर करते हुए आबकारी विभाग के डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि दोनों ही लाइसेंस धारक ऐसा कोई डाक्युमेंट नहीं दे पाए जो साबित करे कि इस जगह पर उनका पजेशन वैध है। पिछले महीने दोनों को दस्तावेज दिखाने का मौका भी दिया गया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *