International

 पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के जबरदस्ती धर्म परिवर्तन पर लंदन में विरोध प्रदर्शन

 पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन और निकाह कराने के खिलाफ ब्रिटेन में पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और भारतीय समुदाय के लोगों ने पाकिस्तानी हाई कमीशन के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोग पाक के सिंध प्रांत में हुई इस घटना को लेकर न्याय की मांग कर रहे थे। एक फेसबुक पेज के हवाले से दावा किया गया था कि, ‘पाकिस्तानी हिंदुओं के साथ इस प्रकार की बर्बरता की जा रही है

नौवीं कक्षा की 14 वर्षीय छात्रा महक कुमारी को कुछ दिनों पहले किडनैप कर लिया गया था। अब वह अमरोत शरीफ में मौलाना के साथ नज़र आती है और मौलाना दावा कर रहे हैं कि महक को अली रजा सोलंगी से प्यार हो गया है।’ ‘पाकिस्तानी हिंदूज यूथ फोरम’ और ‘सिंधी हिंदू स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान’ नाम के एक फेसबुक पेज पर पिछले कुछ दिनों में जबरन धर्मांतरण व अपहरण कर जबरदस्ती मुस्लिम बनाने जैसी 50 घटनाओं का उल्लेख किया गया है।

अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा सोशल मीडिया पर जारी की गई लिस्ट में पहले नंबर पर कोमल का नाम है, जो कि पाकिस्तान के टैंडो अलियार इलाके की निवासी है। इसके बाद कराची से लक्ष्मी व सोनिया है। इसमें पाकिस्तान के विभिन्न प्रांतों की रहने वाली लड़कियों का उल्लेख है। हालिया मामलों की बात करें तो इस सूची में शांति, सरमी मेघवाड़ और महक का नाम भी है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *