State

झारखंड में कोरोना से मचा हाहाकार, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

झारखंड में कोरोना महामारी कोहराम मचा रही है. आम जनता से लेकर खास तक संक्रमण की चपेट में है. अब तक प्रदेश में कोविड-19 के सक्रिय मामले 9 हजार के लगभग हो गए हैं, और 161 मरीजों की मृत्यु हो गई है. झारखंड में मंगलवार को कुल 415 नए मरीज मिले, जबकि छह मरीजों की मौत हो गई. इस मध्य राहत की बात यह है, कि मंगलवार को रिकॉर्ड 383 मरीज स्वस्थ ठीक भी हुए है. जिन मरीजों की मौत हुई, उनमें जमशेदपुर के चार और लातेहार व रांची के 1-1 मरीज सम्मिलित हैं.

बता दे कि रांची जेल में दोनों पूर्व मंत्रियों के अलावा अन्य 16 कैदी व जेलकर्मी भी कोरोना से ग्रसित पाए गए है. यहां अब तक 32 कैदियों व 22 सुरक्षाकर्मियों की रिपोर्ट सकारात्मक मिली है. साथ ही, 250 लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है. रांची के रिम्स में तीन माइक्रोबायलॉजी विभाग के टेक्नीशियन भी संक्रमित हुए हैं. वहीं, रांची में नामकुम के महाराणा प्रताप चौक के करीब रहने वाले एक फैमिली के 7 मेंबर का कोरोना टेस्ट सकारात्मक आया है.

झारखंड में अब तक कोरोना रोगियों की कुल तादाद 14086 पहुंच गई है. मंगलवार को 5,953 टेस्ट हुए है. प्रदेश में अबतक 3,45,907 लोगों के कोविड-19 टेस्ट हो चुके है. प्रदेश में अब सक्रिय मरीजों की तादाद 8,726 हो गई है. वहीं, प्रदेश में अबतक 5,199 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी अपने आवास पर पदस्थापित एक सुरक्षाकर्मी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आइसोलेशन में चले गए हैं. धनबाद के सिटी एसपी आर रामकुमार भी कोरोना से ग्रसित हो गए हैं. इसी प्रकार रांची के धुर्वा में मौजूद जेल आइजी के दफ्तर में पदस्थापित दो अंगरक्षक व दो चतुथवर्गीय कर्मचारी में कोरोना संक्रमण मिला है.

 

 

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *