Lifestyle

जानें प्राइमर के इन उपयोग के बार में, मेकअप बेस के अलावा और भी है इसके इस्तेमाल

मेकअप करते समय हर प्रोडक्ट का एक विशेष उपयोग होता है लेकिन कई बार एक ही प्रोडक्ट को दो जगह अलग अलग तरह से उपयोग कर लिया जाता है जैसे की लिपस्टिक को होठो को सजाने के अलावा ऑय शैडो में भी लगा लिया जाता है वैसे ही आअज हम आपको प्राइमर के बारे में बताने जा रहे है जिसका उपयोग मेकअप बेस में लगाने के अलावा कई अन्य जगहों में भी होता है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में  ………

लिपस्टिक नहीं होगी मेल्टबहुत सी महिलाओं को क्रीम लिपस्टिक अप्लाई करना काफी अच्छा लगता है, लेकिन यह लिपस्टिक अक्सर मेल्ट होकर कोनों से फैलने लग जाती है। आप प्राइमर की मदद से इस प्रॉब्लम को आसानी से फिक्स कर सकती हैं। एक छोटा सा लिप ब्रश लें और उस पर कुछ प्राइमर लगाएं। लिपस्टिक लगाने से पहले इस ब्रश को अपने होठों के किनारों पर अप्लाई करें। अब आप लिपस्टिक लगाएं। प्राइमर लगाने के बाद आपकी लिपस्टिक कोनों से निकलेगी नहीं।

लैशेज की बढ़ाए लेंथलैशेज की लेंथ अधिक दिखाने के लिए वैसे तो आप मस्कारे का इस्तेमाल करती होंगी, लेकिन कई बार मस्कारा अप्लाई करने के बाद भी आपको मनचाहा लुक नहीं मिल पाता। ऐसे में आप डिस्पोजेबल मस्कारा स्पूली का इस्तेमाल करके प्राइमर लैशेज के उपर लगाएं और फिर अपना मस्कारा लगाएं। आपकी पलकें इंस्टेंट लंबी और भरी हुई दिखेंगी।

आईलाइनर मिस्टेकआई मेकअप के दौरान आईलाइनर का एक अहम् रोल होता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आईलाइनर लगाते समय गड़बड़ी हो जाती है और उस समय आपको पूरा आई मेकअप रिमूव करना पड़ता है या फिर आप क्यू-टिप को मेकअप रिमूवर में डुबोकर उससे मेकअप हटाती हैं। लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। आप चाहें तो प्राइमर की मदद भी ले सकती हैं। इससे आपका आईलाइनर भी ठीक हो जाएगा और आपको मेकअप रिमूव करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

बीबी क्रीमक्या आप जानती हैं कि आप प्राइमर से खुद ही बीबी क्रीम भी तैयार कर सकती हैं। इसके लिए बस आपको प्राइमर और फाउंडेशन की जरूरत होगी। इसके लिए आप पहले अपने हाथ के पिछली तरफ थोड़ा सा प्राइमर लें और उसके बाद उसमें एक-दो ड्राप फाउंडेशन डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। आपकी बीबी क्रीम तैयार है। अब आप इसे अपनी स्किन पर आसानी से अप्लाई कर सकती हैं

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *