जरा हटके

जानवरों के लिए बना सबसे पुराना है ये कैफ़े, यहाँ पर टहलती है ख़ूबसूरत भेड़

हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज जमकर वायरल हो रहीं हैं जिन्हे देखकर आप खुश हो जाएंगे. जी दरअसल जो तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं वह एक स्पेशल कैफ़े की है. जिस स्पेशल कैफ़े के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम Thanks Nature Cafe है और साल 2011 में बनाया गया ये कैफ़े जानवरों के लिए बना साउथ कोरिया का सबसे पुराना कैफ़े है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि इस कैफे में लोग कॉफ़ी की चुस्कियों के साथ ख़ूबसूरत भेड़ों को टहलते-खेलते हुए देख सकते हैं.

केवल इतना ही नहीं अगर आपके पास कोई भेड़ या भेड़ का बच्चा है, तो यहां पर ले जाकर आप उसे नहला भी सकते हैं. जी हाँ, वैसे जब भेड़ इस कैफे में आती हैं तो खूबसूरत नहीं दिखती लेकिन बाद में खूबसूरत हो जाती हैं. जी हाँ, यहाँ नहाने के बाद सभी भेड़ की काया ही पलट जाती है और वह किसी स्नोबॉल की जैसे दिखाई देने लगी. वहीं उनकी क्यूटनेस इतनी अधिक हो जाती है कि केवल देखते रहने का मन होता है.

आपको बता दें कि साउथ कोरिया का ये पहला एनिमल कैफ़े है और यहां पर आप कॉफ़ी के अलावा कई तरह की मिठाइयों और डिश को भी खा सकते हैं. वैसे इस कैफे के मालिक Lee Kwang-ho कहते हैं- ‘साल 2015 में मेरा ये कैफ़े ख़बरों में छाया हुआ था. पता नहीं कैसे ये फ़ेमस हुआ पर उस वक़्त अलग देशों से लोग यहां आते थे और मेरी भेडों के साथ तस्वीरें खींचते थे.’ हाल ही में एक ट्रैवल वेबसाइट ने इसे दुनिया के टॉप 10 क्यूट एनिमल कैफ़े की लिस्ट में शामिल कर लिया है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *