Lifestyle

छोटी आँखों में मेकअप के लिए फॉलो करे ये टिप्स, मिलेगा डिफरेंट LOOK

छोटी आंखों पर मेकअप करना कोई आसान काम नहीं है इसके लिए कुछ स्पेशल टिप्स की जरुरत होती है तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही कुछ मेकअप टिप्स जिनकी सहायता से आप छोटी आँखों को बड़ा दिखा सकती है तो आइये जानते है इनके बारे में। …………..

काजल : छोटी आंखों पर काजल लगाते वक्त भी आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए। अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आप काजल सिर्फ अपनी आंखों के एंड में लगा सकती हैं। इसके अलावा अगर आप पूरी आंख पर काजल लगा रही हैं तो एंड में ले जाकर उसे ऊपर की ओर टच दें। इसके अलावा आप अंदर की तरफ व्हाइट कलर की पेंसिल लगाएं या फिर हल्का सा व्हाइट आईशैडो से उसे आउटलाइन करें।

ऑय लाइनर : जिनकी आंखें छोटी होती हैं उन्हें हमेशा पतला आईलाइनर लगाना चाहिए और मोटे लाइनर से बचना चाहिए। क्योंकि मोटा लाइनर लगाने से आंखें छोटी और पतली दिखती हैं। पतले लाइनर के साथ आप हैवी मस्कारे का प्रयोग कर सकती हैं। अगर आप चाहें तो आंखों में लाइनर लगाकर उसे स्मजी लुक भी दे सकती हैं। इससे आंखें बड़ी और खूबसूरत लगती हैं।

आईशैडो :आईशैडो का कलर भी आंखों की शेप बताने में बड़ी भूमिका निभाता है। छोटी आंखों पर हमेशा हल्के रंग का आईशैडो लगाएं। कोशिश करें कि आप न्यूटल या गोल्ड और सिल्वर जैसे कलर का यूज़ करें। इसके अलावा आप अपर वाटर लाइन पर भी ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें। इससे आंखें तो बड़ी लगेंगी ही साथ ही आपकी लैशेज भी घनी व आंखें बड़ी नजर आएंगी। इन टिप्स को फॉलो कर आप भी अपने आँखों को आकर्षक लुक दीजिये।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *