Politics

केंद्र सरकार पर सोनिया गाँधी का हमला, कहा- टैक्स बढ़ाकर जनता से सरकार ने वसूले 18 लाख करोड़

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के तमाम हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. सोनिया गांधी का कहना है कि कच्चे तेल की कीमत गिर रही है, इसका फायदा जनता को देना चाहिए लेकिन सरकार ने टैक्स बढ़ाकर जनता से 18 लाख करोड़ की अतिरिक्त वसूली की.

सोनिया गांधी ने कहा, “पिछले 3 महीनों में मोदी सरकार ने 22 बार लगातार पेट्रोल/डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की है. 2014 के बाद मोदी सरकार ने जनता को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने की जगह पेट्रोल/डीजल पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त वसूली की.”

सोनिया ने कहा, सरकार की जिम्मेदारी ये है कि वो मुश्किल समय में देशवासियों का सहारा बने न कि उनकी मुसीबत का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी करे.

कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन
सोमवार सुबह दस बजे से चंडीगढ़, अहमदाबाद, पटना समेत कई स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने आईपी कॉलेज के पास पेट्रोल पंप पर केंद्र और दिल्ली सरकार द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए. पार्टी की युवा शाखा इंडियन यूथ कांग्रेस ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अनियंत्रित बढ़ोत्तरी का विरोध किया.

कांग्रेस ने देश के हर ब्लॉक में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 30 जून से शुरू होने जा रहे पांच दिवसीय विरोध प्रदर्शन को आयोजित करने का भी फैसला किया है. दरअसल, विपक्षी दलों ने एक ऐसे समय में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी किए जाने के चलते बार-बार केंद्र सरकार की आलोचना की है जब देश कोरोनो वायरस महामारी से लड़ रहा है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *