International

अमेरिका के लॉस एंजेलिस में एक व्यक्ति ने 11 साल तक काटी जेल में सजा….

 अमेरिका के लॉस एंजेलिस में एक व्यक्ति ने 11 साल तक जेल में सजा काटी। एक ऐसे अपराध की सजा जो उसने कभी किया ही नहीं। अमेरिकामें 11 साल बाद अब इस व्यक्ति को जेल से रिहा कर दिया गया है। उस पर डकैती का संगीन आरोप था, जिस कारण उसने 11 साल जेल में बिताए लेकिन अब उसे निर्दोष बताया गया है।

अभियोजन पक्ष के निर्दोष होने के अटूट दावे की समीक्षा करने के बाद रूबेन मार्टिनेज जूनियर को मंगलवार को लॉस एंजिल्स की सुपीरियर कोर्ट से रिहा कर गिए किया। लॉस एंजिल्स की सुपीरियर कोर्ट ने स्वीकार किया कि उन्हें गलत तरीके से दोषी ठहराया गया था। डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जैकी लेसी ने मार्टिनेज को मिली 47 साल जेल की सजा के लिए माफी मांगी।

मार्टिनेज को 2005 से 2007 तक एक ही ऑटो पेंट शॉप पर पांच डकैतियों का दोषी ठहराया गया था। उसकी पांच अपीलों को खारिज कर दिया। उनकी पत्नी और लॉस एंजेलिस शेरिफ विभाग के साथ एक पूर्व जासूस ने जिला गवाह की सजा की समीक्षा इकाई में गवाहों को गवाही देने के लिए कहा, जिन्होंने कहा कि वह काम पर थे और अपराध नहीं कर सकते थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने मूल रूप से मार्टिनेज को हमलावर के रूप में पहचाना था, और उस समय उनकी एलिबिस पूरी तरह से प्रस्तुत नहीं की गई थीं। बाद में उन्हें मामले के लिए एक पुनर्विचार के दौरान लूट के नौ मामलों में दोषी ठहराया गया था।

मार्टिनेज ने  एबीसी 7 न्यूज़ से कहा कि मैंने यह अकेले नहीं किया है।मेरे परिवार ने समय दिया। मेरी पत्नी ने मेरे साथ समय बिताया, मेरे साथ 11 बिताए। मैं अपने दम पर ऐसा नहीं कर सकता था।डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी लेसी ने एक बयान में कहा, ‘हालांकि, अधिकांश सजाएँ सही ढंग से सही हैं, मुझे पता है कि, कई बार, न्याय का पीछा करना सही नहीं होता है।’

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *