National

अब Tiktok को टक्कर देगा स्वेदशी ऐप Mitron

चाइनीज ऐप Tiktok को टक्कर देने के लिए स्वदेशी ऐप Mitron लॉन्च हो गया है। खास बात यह है कि लॉन्च होने के साथ ही इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। अब तक भारत में इसे 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इतना ही नहीं इस ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री चार्ट में टॉप-10 की लिस्ट में जगह बना ली है। इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.7 अंक की रेटिंग्स भी मिली है।

भारत में बने इस ऐप को यूजर्स काफी सपोर्ट कर रहे हैं। यह ऐप 11 अप्रैल 2020 को प्ले स्टोर पर अपलोड किया गया था। बताया जा रहा है कि आईआईटी रुड़की के छात्र शिवांक अग्रवाल ने इसे तैयार किया है।आपको याद होगा कि प्रधानमंत्री मोदी अक्सर रैली में अपने संबोधन के दौरान मित्रों शब्द का इस्तेमाल करते हैं। इस ऐप के लोकप्रिय होने की एक वजह यह भी बताई जा रही है।

कैसे करें इस ऐप का इस्तेमाल: इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए गूगल के प्लेस्टोर पर जाएं। यहां से ऐप डाउनलोड करें।इंस्टॉल होने के बाद इस ऐप को खोलें। इसके बाद प्रोफाइल बटन पर क्लिक करें। अपनी सुविधा के अनुसार फेसबुक या फिर गूगल अकाउंट से लॉग इन कर लें।अब आप इस ऐप पर पड़े वीडियो कंटेंट देख सकते हैं।

कैसे अपलोड करें वीडियो: वीडियो अपलोड करने के लिए ऐप में दिए गए वीडियो बटन पर क्लिक करें।इसके बाद आप दिए गए विकल्प से फ्रंट कैमरा या बैक कैमरा चुन सकते हैं।म्यूजिक बटन पर क्लिक कर आप अपनी पंसद का म्यूजिक चुनकर वीडियो के बैकग्राउंड में लगा सकते हैं।

इसके अलावा आप सीधा कैमरा बटन प्रेस करते हुए भी वीडियो शूट कर सकते हैं।इसके बाद आप अपने वीडियो का विवरण टाइप करें फिर चेक बटन पर क्लिक कर अपनी वीडियो पोस्ट कर सकते हैं

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *