Politics

अनलॉक-2 को लेकर सीएम खट्टर ने दिया बयान, कहा- एक जुलाई से केंद्र ने कई रियायतें दी हैं और….

सीएम मनोहर लाल ने बताया कि अनलॉक-2 में प्रदेश के लोगों को एक जुलाई से केंद्र ने कई रियायतें दी हैं और दी जाती रहेंगी, विचार कर रहे हैं. जिला स्तर और प्रदेश स्तर पर परिस्थिति के अनुसार इसे लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हालात के अनुसार बस सेवा भी आंरभ की जाएगी, लेकिन बस किराया बढ़ाने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बैठक के बाद सभी की सहमति से ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा. मुख्यमंत्री मंगलवार को करनाल में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए आये थे. इसके बाद पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने लोगों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि अनलॉक-2 में जहां सरकार की ओर से कई रियायतें दी जा रही हैं, वहीं आमजन की भी जिम्मेदारी है कि वो गाइडलाइन का सख्ती से पालन करे. तभी महामारी को मात दिया जा सकता है.

उन्होंने बताया कि केंद्र की ओर से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ नवंबर तक बढ़ाने की घोषणा की गयी है. इससे हरियाणा में करीब 1 करोड़ 75 लाख लोगों को योजना का लाभ मिलेगा. मौके पर सांसद संजय भाटिया, जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, मेयर रेनू बाला गुप्ता, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, एसपी सुरेन्द्र सिंह भोरिया भी उपस्थित रहे.सीएम ने कहा कि कोविड-19 के चलते अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ा है, लेकिन अर्थव्यवस्था को संतुलित करने के लिए सरकार द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. विपक्ष इस पर भी राजनीति कर रहा है. विपक्ष की सरकार राजस्थान, पंजाब में है, वहां पर तेल के दाम कम करके दिखाएं. उन्होंने कहा कि दिल्ली, पंजाब, हिमाचल से सस्ता तेल हरियाणा में मिल रहा है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *