जरा हटके

अगर आप जिंदगी से है निराश तो एक बार जरुर देखे ये वीडियो

दुनिया में ऐसा कोई शख्स नहीं होगा जिसने अपनी लाइफ में निराशा का सामना नहीं किया होगा. जो कभी टूटा ना हो, बिखरा ना हो जिसने कभी खुद को अकेला महसूस ना किया हो. टूटकर बिखरना, फिर खुद को समेटना ही एक असल योद्धा के लक्षण होते हैं. टूटकर बिखरे रहना और फिर दुनिया जहान को कोसते रहना डरपोकों का काम होता है. लेकिन असली वीर बनना है तो लाइफ में लड़ना तो पड़ेगा ही.    जिंदगी के हर बुरे पल से. हाल ही में एक वीडियो सामने आया है. जो की निराशा को छूमतंर कर देगा साथ के साथ हिम्मत भी मिलेगी.

बता दें की फिट भारत ने अपने ट्विटर पेज पर यह वीडियो शेयर किया है. इसका कैप्शन उन्होंने लिखा है, ‘इसे देखने के बाद आपके दिमाग में क्या आता है. उन दोस्तों के साथ शेयर करें जो मुश्किल समय में हैं. मुस्कुराते रहिए और हार कभी मत मानिए. ’ इस वीडियो में नजर आ रहा है की एक पैराएथलीट दौड़ रहा है. उसके साथ एक छोटी सी बच्ची भी है. एथलीट का एक पैर नहीं है वो फिर भी तमाम हर्डल पार करता है. तो समझे उस्ताद जिंदगी में ये ही है कि हारना नहीं है. दंगल चालू है. लड़ते जाओ, ठीक इस एथलीट की तरह. जीवन को इसी तरीके से जिया जाता है.

इसके अलावा लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. इस बारें में उन्होंने कहा कि मुश्किल भरे पल हमें बेस्ट बनाते हैं. तो समझे? हमारी दिक्कत सिर्फ हमारी नहीं होती. अगर हम थोड़ा विस्तार से सोचों तो हमारे आसपास ही कोई ऐसा शख्स मिल जाता है जो दिक्कतों का सामना कर ही मजबूत बना होता है. मजबूत बनो, दिक्कतों से लड़ो और आगे बढ़ते चलो. बिना लड़े हथियार बुजदिल लोग डालते हैं. और कभी मन में निराशा आ रही हो तो ये वीडियो एक बार जरूर देख.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *